Trending

6/recent/ticker-posts

Pawandeep Rajan Kaha se Belong Kerte he

पवनदीप राजन सिंह (Pawandeep Rajan Singh) जो की अभी इंडियन आइडल के प्रतिभागी हैं, उत्तराखण्ड के चंम्पावत जिले से आते हैं। पवनदीप का जन्म 27 जुलाई, 1996 में हुआ, और इस 24 साल की छोटी उम्र में संगीत के क्षेत्र में काफी ख्याती प्राप्त कर चुके है। पवनदीप के पिता सुरेश राजन जी ने भी बहुत से कुमांऊनी गाने गाये है।


आप जानते भी होंगे 2015 में पवनदीप The Voice India के विजेता रह चुके हैं, जोकि &TV पर प्रसारित किया गया था। यहीं से पवनदीप की लोकप्रियता में काफी बढोतरी हुई और आज के समय में पवनदीप देश व विदेशों में कई प्रोग्राम कर चुके हैं। पवनदीप राजन का अपना एक बैंड भी है।


अगर थोङा पीछे चल कर देखें तो पवनदीप ने बहुत से कुमांऊनी और गढवाली गानों के भी कवर गीत गाये हैं। पवन बहुत अच्छे संगीतकार भी हैं, तबला-ढोलक, पियानो, गिटार जैसे अनेकों वाद्य यंत्र बखूबी बजा लेते हैं। इसी क्रम में वो कुछ क्षेत्रीय मूवीज में संगीत भी दे चुके हैं।


पवनदीप राजन ने बहुत छोटी उम्र से ही पहाङी गाने गाने शुरू कर दिये थे, उन्होंने अपने एक इन्टरव्यू में बताया कि उत्तराखण्ड के सुप्रसिद्ध गायक स्वर्गीय पप्पू कार्की जी( पप्पू दा) के साथ अनेकों स्टेज शो किये हैं। पवनदीप अभी इंडियन आइडल में भी अपनी प्रतिभा के अनुरूप परफोम कर रहे हैं।

Hindi News on Pawandeep Rajan, Who is Pawandeep Rajan
Picture Credit: www.pawandeeprajan.com

RJ काव्य के साथ पवनदीप राजन एक इंटरव्यू विडीयो


Post a Comment

0 Comments